You are here
Home > bhaskar.com >

एमपी, हरियाणा, यूपी के बाद कर्नाटक ने कहा- बहनों के साथ खिलवाड़ पर चुप नहीं बैठेंगे


उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और हरियाणा के बाद अब कर्नाटक में भी लव जिहाद रोकने के लिए कानून बनाने का ऐलान हुआ है। राज्य के टूरिज्म मिनिस्टर सी.टी. रवि ने कहा कि अगर जिहादी लोग हमारी बहनों के साथ खिलवाड़ करेंगे तो हम चुप नहीं बैठेंगे।
मंगलवार को रवि ने ट्वीट किया, ”इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश पर कर्नाटक शादी के नाम पर धर्मांतरण पर रोक लगाने के लिए कानून लाएगा। अगर जिहादी हमारी बहनों की इज्जत से खिलवाड़ कर रहे हैं तो हम चुप नहीं बैठेंगे। धर्मांतरण कराने वाला कोई शख्स बच नहीं पाएगा। उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने सुनाया था फैसला
इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने 31 अक्टूबर को शादी के लिए धर्मांतरण कराने के मामले की सुनवाई करते हुए अहम आदेश दिया था। कोर्ट ने कहा था कि सिर्फ शादी के लिए धर्म बदलना वैध नहीं है। इसके खिलाफ सरकार को कानून लाना चाहिए।”

एक दिन पहले ही शिवराज सिंह चौहान ने किया था ऐलान
सोमवार को ही मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लव जिहाद को रोकने के लिए कानून लाने का ऐलान किया था। उन्होंने कहा था कि लव के नाम पर कोई जिहाद नहीं होगा। कोई अगर ये हरकत करेगा तो ठीक कर दिया जाएगा और उसके लिए कानूनी व्यवस्थाएं बनाई जाएंगी। इसके पहले हरियाणा और उत्तर प्रदेश की सरकारें ऐलान कर चुकी थीं। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि अगर कोई लव जिहाद करता है तो वह ”राम नाम सत्य है” की यात्रा पर जाने के लिए तैयार रहे।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


टूरिज्म मिनिस्टर सी.टी. रवि ने ट्वीट करके लव जिहाद पर कानून लाने की बात कही। (फाइल फोटो)

Top
%%footer%%