You are here
Home > bhaskar.com >

कोहली की टीम तीन सीजन बाद इस राउंड में पहुंची; दिल्ली ने चौथी बार क्वालिफाई किया


आईपीएल-13 में सोमवार को लीग के खेले गए मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। उसके बाद भी कोहली की कप्तानी वाली टीम प्लेऑफ के दौर में तीन सीजन बाद पहुंची हैं। बेंगलुरु ने इससे पहले 2016 में प्लेऑफ के दौर में पहुंची थी। वे अब तक एक बार भी खिताब नहीं जीत सकी है। हालांकि तीन बार फाइनल में पहुंची है। वह 2009, 2011 और 2016 में उपविजेता रही।

पिछले साल भी दिल्ली प्लेऑफ में खेली थी

वहीं दिल्ली कैपिटल्स चौथी बार प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई िकया है। इससे पहले 2008, 2009 और 2019 में प्ले-ऑफ खेली थी। हालांकि, दिल्ली अब तक फाइनल नहीं खेल सकी। हालांकि इस सीजन में आईपीएल पॉइंट टेबल में दूसरे स्थान पर है। दिल्ली कैपिटल्स 5 नवंबर को मुंबई इंडियंस के साथ पहले क्वालिफायर में भिड़ेगी। जबकि बेंगलुरू को एलिमिनेटर खेलकर फाइनल में जगह बनानी होगी। एलिमिनेटर 6 और दूसरा क्वालिफायर 8 नवंबर को अबु धाबी में खेला जाएगा। वहीं वुमंस चैम्पियनशिप के सभी मैच शारजाह में होंगे।

क्या है क्वालिफायर और एलिमिनेटर राउंड ?
पॉइंट्स टेबल में टॉप पर रहने वाली चार टीमें प्ले-ऑफ के लिए क्वालिफाई करती हैं। टॉप-2 टीमें क्वालिफायर-1 खेलती हैं, जिसे जीतने वाली टीम सीधे फाइनल में पहुंचती है। वहीं, नंबर-3 और नंबर-4 टीम के बीच एलिमिनेटर खेला जाता है। इसमें जीतने वाली टीम का क्वालिफायर-1 में हारने वाली टीम से मुकाबला होता है। यह क्वालिफायर-2 कहलाता है। इसे जीतने वाली टीम फाइनल खेलती है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


दिल्ली कैपिटल्स ने IPL-13 में सोमवार को रॉयल चैलेंजर्स बेेंगलुरु को हराकर प्ले ऑफ में पहुंची है। दिल्ली अब तक एक बार भी फाइनल में नहीं पहुंची है।

Top
%%footer%%