You are here
Home > bhaskar.com >

फैंटेसी ऐप पर पैसे हारने वाले लोगों की गई थी जान, 19 नवंबर तक जवाब मांगा


भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली को मद्रास हाई कोर्ट की मदुरई बेंच ने नोटिस जारी किया है। ये नोटिस ऑनलाइन स्पोर्ट्स फैंटेसी ऐप के प्रचार करने के लिए जारी किया गया। जस्टिस एन किरुबकरान और बी पुग्लेनिधि की बेंच ने इन दोनों से 19 नवंबर तक जवाब मांगा है।

ऐप्स में पैसे हारने के बाद कई युवाओं ने किया सुसाइड

स्पोर्ट्स वेबसाइट स्पोर्ट्सकीड़ा के मुताबिक कुछ एक्टर्स को भी नोटिस जारी किया गया। मोहम्मद रिजवी नाम के वकील ने कोर्ट में याचिका दायर की थी। जिसमें उन्होंने आरोप लगाया कि ऐप में पैसे हारने के बाद राज्य के कई युवाओं ने सुसाइड कर लिया। उन्होंने कोहली और गांगुली पर ऐसे ऐप्स का प्रचार करने का आरोप लगाया।

बेंच ने ऐप्स मालिकों पर सेलिब्रिटीज के इस्तेमाल का लगाया आरोप

जिसपर एक्शन लेते हुए मदुरई बेंच ने नोटिस जारी किया। बेंच ने कहा कि ये सभी ऐप्स इंडियन प्रीमियर लीग की चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स जैसी टीमों के नाम पर हैं। कई ऐप्स तो राज्यों के नाम पर भी हैं। बेंच ने ये भी पूछा कि क्या IPL की सभी टीमें राज्यों की तरफ से खेल रही हैं। बेंच ने ऐप्स के मालिकों पर पैसे कमाने के लिए सेलिब्रिटीज का इस्तेमाल करने का भी आरोप लगाया।

पहले भी कोहली के खिलाफ दायर की जा चुकी है याचिका

ये पहली बार नहीं है जब RCB के कप्तान विराट कोहली पर इस तरह के आरोप लगे हों। इससे पहले अगस्त में चेन्नई ने इसी तरह का मामला दर्ज कराया था। साथ ही ऑनलाइन गैंबलिंग बंद करवाने और कई मशहूर सेलिब्रिटीज को गिरफ्तार करने की भी मांग की थी। वकील ने दायर याचिका में कहा था कि जुआ समाज के लिए खतरा है और ये संविधान के अनुच्छेद 21 का उल्लंघन है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


सौरव गांगुली और विराट कोहली को मद्रास हाई कोर्ट की मदुरई बेंच ने नोटिस जारी किया। – फाइल फोटो

Top
%%footer%%